चकी पांडे की संपति देख कर आप चोक जाएंगे।

चकी पांडे की संपति देख कर आप चोक जाएंगे।

90 के दशक के मशहूर अभिनेता चंकी पांडे किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इस एक्टर की बेटी अनन्या पांडे भी अब बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं हालंकि उनका जलवा अब भी बरक़रार हैं. आज ये दिग्गज एक्टर 60 साल का हो गया हैं. उनका जन्म 26 सितम्बर 1962 को मुंबई में हुआ था. जन्मदिन के खास मौके पर आज इस लेख में हम उनकी नेट वर्थ, करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में जानेगे.

 

चंकी पांडे फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 35 सालों से हैं ऐसे में इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री से खूब पैसा कमाया हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी कुल संपत्ति लगभग 132 करोड़ भारतीय रुपये है. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत ब्रांड एंडोर्समेंट और मूवीज से आता है. फिल्मों के साथ-साथ वह पत्नी भावना के साथ मुंबई में हेल्थ फूड रेस्टोरेंट भी चलाते हैं. इसके अलावा उनकी बॉलीवुड इलेक्ट्रिक नाम की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है

 

जो खास तौर पर स्टेज शो के लिए जानी जाती है.चंकी पांडे मोनिशा अपार्टमेंट, सेंट एंड्रयूज रोड, बांद्रा (पश्चिम), मुंबई में एक आलीशान घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. इस खुबसूरत बंगले की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है. बॉलीवुड के सबसे कंजूस एक्टर कहें जाने वाले चंकी पांडे के पास रेंज रोवर और मर्सिडीज-बेंज ई क्लास जैसी लग्जरी और महंगी गाड़ियाँ हैं. चंकी पांडे ने 1987 में पहलाज निहलानी की फिल्म ‘आग ही आग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

 

यह फिल्म सुपरहिट रही और इसने उनके करियर उड़ान दी. इसके बाद वह ‘पाप की दुनिया’ , ‘खतरों के खिलाड़ी’ ‘जाहुले’ और ‘आंखें’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में दिखाई दिए. उन्होंने 1988 की सुपरहिट फिल्म ‘तेजाब’ में अनिल कपूर के दोस्त की भूमिका निभाई और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ स्पोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला. इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुडकर नही देखा और अब तक लगभग 70+ फिल्मों में काम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.