फ्रींच ने सीरीज हारकर भी कही ऐसी बात की इंडियन फैंस का दिल जीत लिया।

फ्रींच ने सीरीज हारकर भी कही ऐसी बात की इंडियन फैंस का दिल जीत लिया।

टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया को रविवार को खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया है और सीरीज 2-1 से अपने नाम की, इससे पहले भारतीय टीम को पहले मैच में हार मिली थी, उसके बाद भारत ने अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) की फिफ्टी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से ये मैच अपने नाम किया है। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में 4 विकेट से जीता था,

 

जबकि भारत ने नागपुर में दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन की पारी खेली।

टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। बाबर आजम की टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच जीते थे, वहीं इस साल 9 महीनों में ही टीम इंडिया ने 21 मैच जीतकर पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर ये उपलब्धि हासिल की है। आपको यह न्यूज कैसी लगी आप हमे कॉमेंट में ज़रूर बताएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.