इतनी संपत्ति के मालिक हे पत्रकार सुधीर।

इतनी संपत्ति के मालिक हे पत्रकार सुधीर।

सुधीर चौधरी का जन्म हरियाणा के पलवल जिले में हुआ है इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया। स्नातक करने के बाद इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन में एडमिशन लिया जहां से वह पत्रकार बनने का सपना देख कर आगे बढ़े। सुधीर चौधरी की पत्नी नीति चौधरी है और इनका एक बेटा भी है।

 

थोड़े समय के लिए सुधीर चौधरी इंडिया टीवी के साथ भी जुड़े रहे।लेकिन किस्मत को यह मंजूर नहीं था और 2012 में सुधीर चौधरी वापस से ज़ी न्यूज़ के साथ जुड़े। ज़ी न्यूज़ के साथ वापस जोड़ने के बाद सुधीर चौधरी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने कार्य में आगे बढ़ते हुए चले गए और आज वह ज़ी न्यूज़ में editor-in-chief और प्राइम टाइम शो के प्रेजेंटेटर हैं।

 

सुधीर चौधरी को मीडिया के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए “रामनाथ गोएंका एक्सीलेंस अवार्ड” से सम्मानित किया गया है।बताया जाता है की कई बार लोगो को सुधीर चौधरी की पत्रकारिता पर शक होता है चूँकि लोगो को लगता है की वो एक दल के

 

 

लिए पक्षपात करते है. इस बारे में सुधीर बताते है की पत्रकारिता में किसी भी एक दल के लिए बिकाऊ होना उन्हें नही सिखाया गया है. बल्कि वो निष्पक्ष होकर अपना काम करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.