यह हे दुनिया के सबसे महंगे देश घूमने जानें से पहले देख ले एक बार।

यह हे दुनिया के सबसे महंगे देश घूमने जानें से पहले देख ले एक बार।

विदेश घूमने का प्लान बनाते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले बजट आता है, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे देश हैं, जो आपका बजट पूरा हिला सकते हैं। जी हां, इन देशों का परिवहन, होटल में रुकना, खाना-पीना सब कुछ बहुत महंगा है। चलिए आप भी जानिए उन जगहों के बारे में।दुनिया में ऐसे कई देश हैं,

 

जो बजट के हिसाब से एकदम परफेक्ट हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो जेब को खाली करने के बाद ही सांस लेते हैं, जी हां, दुनिया में एक नहीं बल्कि कई देश हैं, जो अपने महंगे घूमने-फिरने, रहने जैसी चीजों के लिए जाने जाते हैं। इन महंगे देशों के होटलों में रुकना, खाना-पीना, पब्लिक ट्रांसपोर्ट सब कुछ काफी महंगा है।सबसे महंगे यूरोपीय देशों में से एक, स्विट्जरलैंड रिची रिच की भूमि है और महंगे देशों की सूची में सबसे ऊपर है।

 

इतना खूबसूरत देश, स्विट्ज़रलैंड लक्जरी रिसॉर्ट्स, महंगे किराए वाले ट्रांसपोर्ट और खाने के लिए काफी फेमस है।अगर आप अपने बैंक बैलेंस को एकदम खाली नहीं करना चाहते, तो स्वीडन आपके लिए परफेक्ट है। कई नहरें होने की वजह से इसे उत्तर के वेनिस के रूप में भी जाना जाता है, स्वीडन सांस्कृतिक रूप से समृद्ध है लेकिन जेब को खाली कर देने वाली जगह है।

 

अपने वाइकिंग आकर्षण के साथ, डेनमार्क दुनिया भर के यात्रियों को काफी आकर्षित करता है। अमीर यात्रियों के घूमने के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट है। ये हर पहलू में काफी महंगा है। ठहरने की जगह हो, खाने की हो या परिवहन की, डेनमार्क की हर चीज में आपको काफी खर्च करना पड़ सकता है। आपको यह देश के बारे में कैसा लगा आप हमे कॉमेंट में बता सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.