कुलदीप यादव ने ली न्यूजीलैंड के सामने हेट ट्रिक।

कुलदीप यादव ने ली न्यूजीलैंड के सामने हेट ट्रिक।

कुलदीप यादव ने इस मैच में हैट्रिक समेत चार विकेट लिए और कीवी टीम को 219 रन पर रोकने में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी के 47वें ओवर की चौथी पांचवीं और आखिरी गेंद पर ये विकेट लिए।इंडिया ए के स्पिनर कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और हैट्रिक समेत 4 विकेट चटकाए।

 

कुलदीप यादव के चार विकेट और अन्य भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड की टीम 47 ओवर में 219 रन पर आल आउट हो गई। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान राबर्ट ओडोनेल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने कीवी टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी।

 

 

कीवी टीम को पहली पारी में 219 रन तक रोकने में कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी का बड़ा योगदान रहा जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल रहा। कुलदीप यादव ने पहली पारी के 47वें ओवर में ये कमाल किया। कुलदीप यादव के अलावा इस मैच में राहुल चाहर और ऋषि धवन ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमरान मलिक और राज बाबा को एक-एक सफलता मिली।

 

न्यूजीलैंड ए टीम की बात करें तो इस टीम की तरफ से सबसे बड़ी पारी रचिन रविंद्र ने खेली और उन्होंने 65 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 61 रन बनाए। आप को क्या लगाता है कि कुलदीप यादव को वर्ल्ड कप में लेना चाहिए था या नहीं आप हमे कॉमेंट में ज़रूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.