आज भारत हारा तो टूट जायेगा सिरीज जितने का सपना।

आज भारत हारा तो टूट जायेगा सिरीज जितने का सपना।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 6;30 बजे टॉस होना था, लेकिन गीली आउट-फील्ड के कारण अब तक मैच शुरू नहीं हो पाया है। 8 बजे अंपायर इंस्पेक्शन करेंगे तब पता चलेगा मैच खेला जाएगा या नहीं।यह टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मैच है।अगर आज भारतीय टीम हारी तो सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा।

जीत मिली तो जश्न का मौका बनेगा। ऐसा जश्न जो हमने पांच साल से नहीं मनाया है। ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर किसी टी-20 इंटरनेशनल में हराने का कारनामा हमारी टीम ने आखिरी बार 2017 में किया था। तब से ऑस्ट्रेलिया हमें हमारी ही जमीन पर लगातार चार बार हरा चुका है।

इस बार भी ऑस्ट्रेलिया की टीम किन इरादों के साथ आई है यह तो हमने मोहाली में हुए पहले मैच में ही देख लिया था। उस मुकाबले ने कंगारुओं ने ऐसा दमदार काउंटर अटैक किया मानों वे हमें क्रिकेट में नहीं हॉकी में हरा रहे हैं। हॉकी में हम लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलने के आदी हो गए हैं, लेकिन क्रिकेट में हम उनके न सिर्फ बराबर बल्कि कई मायनों में बेहतर भी हो गए हैं।

 

टेस्ट और वनडे में हम कंगारुओं को ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों में पीटते हैं, लेकिन टी-20 मजा किरकिरा कर देता है। ऑस्ट्रेलिया में तो हम उन पर भारी हैं, लेकिन इस फॉर्मेट में वे हमसे हमारे ही घऱ में बेहतर साबित होते जा रहे हैं। मानों उनके खिलाड़ी हमें बता रहे हों कि IPL में खेलकर उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत की धरती को अपना लिया है। इतना सब कुछ है मैच में दाव पर। ऐसे में अगर आज हमारी टीम जीतती है तो जश्न मनाना तो बनता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.