ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत को लगा सबसे बड़ा जटका।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत को लगा सबसे बड़ा जटका।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी की काफी अरसे बाद भारत की टी20 टीम में वापसी हुई थी. इससे पहले शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल के वर्ल्ड कप में खेला थाऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के चलते तीन मैचों की इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर को होने वाले पहले मुकाबले में खेलना लगभग तय था, लेकिन पॉजिटिव होने के चलते टीम के साथ मोहाली की यात्रा भी नहीं कर पाए.बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘हां, मोहम्मद शमी ने कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि लक्षण हल्के हैं.

 

लेकिन उन्हें आइसोलेट रहना होगा और नकारात्मक परीक्षण करने के बाद टीम में फिर से शामिल हो सकेंगे. यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे. उस सीरीज के शुरू होने में 10 दिन हैं.’मोहम्मद शमी की जगह अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव को स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

 

34 साल के उमेश यादव जांघ की इंजरी के चलते एनसीए में रिहैब के दौर से गुजर रहे थे. सूत्र ने इसे लेकर कहा, ‘उमेश वापस आने के बाद एनसीए में अपना रिहैब कर रहा थे और यह गंभीर इंजरी नहीं था. इसलिए अब वह ठीक हो गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं.’ आपको क्या लगता है कि मोम्हाद शामी को बहुत ही बडा झटका लगा हे और उनको अभी सायद वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता था वो भी अब शायद नहीं मिलेगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.