जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिला था छोटा सा रोल बाद में उसे भी काट दिया गया, फूट-फूटकर रोए थे एक्टर, फिर कमल हसन ने कहा….

भारतीय सिनेमा जगत में आज के समय काफी बड़े बड़े स्टार मौजूद हैं जिनमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम भी आता है। एक समय ऐसा था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक गरीब परिवार में पैदा हुए और गरीबी से ऊपर उठकर उन्होंने आज यह मुकाम हासिल किया है। इसके पीछे की उनकी कड़ी मेहनत और तपस्या किसी से छुपी नहीं है। एक दौर था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिलते थे और उनके जीवन का गुजारा भी नहीं हो पाता था।

आज आपको नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। जिस समय उन्हें फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलते थे और पैसों से मात्र गुजारा हो पाता था। एक समय कमल हसन की फिल्म है राम में उन्हें एक छोटा सा रोल मिला था यह उनके लिए बहुत बड़ी बात थी क्योंकि कमल हसन फिल्म जगत के सुपरस्टार माने जाते हैं और इस फिल्म में काम करना उनके लिए किसी सपने से कम नहीं था। लेकिन उनके ही छोटे से रोल को बाद में फिल्म से पूरी तरह काट दिया गया था जिसका उन्हें बेहद दुख हुआ।

हाल ही में द कपिल शर्मा शो में कमल हसन अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन के लिए आए थे उसी समय उन्हें नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेकर एक क्लिप दिखाई गई जिसमें नवाजुद्दीन ने कहा कि वह कमल हसन की फिल्म है राम में हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित थे। जब हे राम फिल्म रिलीज हुई थी उस समय कमल हसन को किसी ने बताया कि उनके छोटे से रोल को भी किसी कारण फिल्म से काट दिया गया है। तब उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी से कहा नवाज अपने दोस्तों को बोल दो तुम्हारा रोल कट गया है। जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इस बारे में पता चला तो वह फूट-फूट कर रोने लगे थे।

अब द कपिल शर्मा शो में कमल हसन ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेकर कहा कि, ‘हां मुझे पता है मुझे उस पर गर्व है वह एक शानदार एक्टर हैं वह फुटेज की वजह से सीन कट हो गया।’ इस निराशा के बावजूद भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे। जिसकी बदौलत आज एक बहुत बड़ा नाम कमा लिया है. आज किसी भी फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल होता है तो उसे बेहद पसंद किया जाता है। फिर चाहे फिल्म हिट हो या फ्लॉप लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय पर कभी कोई सवाल नहीं उठाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.