करण जौहर ने किया जीवन का सबसे बड़ा खुलासा, कहा- मर्द बनने के लिए 3 साल ली थी ट्रेनिंग! लोग उड़ाते थे मजाक

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने निर्माता-निर्देशक करण जौहर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। करण जौहर अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। काफी बार देखा गया है जब करण जौहर ने बेबाकी से कोई भी बयान दे दिया और बोलने में किसी प्रकार की हिचकिचाहट महसूस नहीं करते हैं। खुद के मर्द ना होने को लेकर भी उन्होंने काफी बार खुलासा किया है। हालांकि स्टेज पर मौज मस्ती करते हुए हमेशा करण खुशनुमा अंदाज में ही दिखाई देते हैं। आज आपको उनके जीवन की कुछ खास सच्चाई बताते हैं जिसके बारे में उन्होंने खुद बयान दिया है।

करण अपनी आवाज़ में भारीपन लाने के लिए एक बार डॉक्टर के पास तक चले गए थे। करण ने इस बात का खुलासा एक इंवेंट के दौरान किया और बताया कि ‘मैं बचपन से ही ये सुनता आया हूं कि लड़कियों जैसा मत बोलो, उनकी तरह डांस मत करो। लोग बोलते थे कि तुम्‍हारी आवाज लड़कियों जैसी है। इस बात से मैं काफी परेशा हुआ और मात्र 15 साल की उम्र में स्‍पीच थैरेपिस्‍ट के पास इलाज करवाने पहुंच गया था।

करण ने बताया कि वह यह सब चीज़े से थक कर एक स्पीच थेरपिस्ट के पास पहुंचे और उनसे अपनी आवाज़ को लड़को की आवाज़ में बदलने के लिए कहा था। करण के लिए यह सब कोई मज़ाक नहीं था। थेरपिस्ट ने उन्हें आवाज़ ठीक करने की ट्रेनिंग दी। करण ने लगातार 3 साल तक इसकी प्रैक्टिस की। करण के लिए यह सेशन किसी टॉर्चर से कम नहीं था लेकिन उन्होंने इसे जारी रखा।

करण ने अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “मैंने कभी अपने मां-बाप को यह नहीं बताया कि मैं डॉक्‍टर के पास अपनी आवाज बदलवाने के लिए जाता हूं, मेरे घर पर कभी ऐसा माहौल नहीं रहा कि जो भी कर रहा हूं, जैसा भी हूं वो गलत है, मैंने 8 साल की उम्र में फिल्‍म सरगम देखी थी जिसका गाना मुझे बहुत पसंद आया, उसके गाने ढपली वाले की घर पर प्रेक्ट‍िस करता रहता था। लेकिन हमेशा जया प्रदा जी का पार्ट करता, सबसे अच्छी बात ये थी कि पापा ने इसे देखकर मुझे कभी कुछ नहीं कहा।” आज करण जौहर बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्माता-निर्देशक में से एक माने जाते हैं और धर्मा प्रोडक्शन के मालिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.