राजेश खन्ना ने अपनी गर्लफ्रेंड को जलाने के लिए उनके घर के सामने से निकाली थी बारात, आधे घंटे तक मनाया जश्न फिर…

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना आज इस दुनिया में नहीं होने के बाद भी लाखों-करोड़ों लोगों के दिल में धड़कन बनकर धड़कते हैं। उनके नही होने के बावजूद भी उनकी फिल्में और उनका अभिनय लोगों को दीवाना बना देता है। बॉलीवुड के सुपर स्टार राजेश खन्ना किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने कैरियर में न जाने कितनी हिट फिल्मों में काम किया है। ऐसा कौन के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं जो यह सबूत देता है कि वह कितने बड़े संजीदा और दिल फेंक इंसान थे।

राजेश खन्ना ने काफी लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है। साथ ही दर्शकों के बीच अपनी अलग जगह बनाई है। दर्शकों ने भी राजेश पर खूब प्यार लुटाया और उनकी फिल्मों को सफल बनाकर राजेश को भी सुपरस्टार बना दिया। राजेश खन्ना फिल्मों के साथ-साथ अपने आलीशान जिंदगी और शानो शौकत के लिए भी जाने जाते हैं। उनके सामने शौकत और जिंदगी जीने के तरीके से सभी भलीभांति वाकिफ हैं।

अभिनेता राजेश खन्ना के शानो शौकत के बारे में इस बात से पता लगाया जा सकता है कि जब बॉलीवुड में बड़े-बड़े सितारों के पास लग्जरी कार नहीं थी तो वह एक बड़ी और लग्जरी कार में घुमा करते थे। इंडस्ट्री में राजेश खन्ना के काफी सारे फिर भी रहे हैं लेकिन इनमें सबसे अधिक चर्चित अफेयर अंजू महेंद्रू के साथ रहा। 1966 में पहली बार राजेश खन्ना की मुलाकात अंजू महेंद्रू से हुई थी। कहते हैं कि पहली नज़र में ही राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू को एक दूसरे से प्यार हो गया था।

इंडस्ट्री के यह दोनों कलाकार एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे और राजेश खन्ना चाहते थे कि अंजू फिल्मों में काम नहीं करें और उनके साथ शादी करके सेटल हो जाए और घर पर ही रहे लेकिन यह बात अंजू को मंजूर नहीं थी इस कारण दोनों के बीच विवाद हुआ और ब्रेकअप हो गया जिसके बाद 1973 में राजेश खन्ना ने खुद से काफी छोटी उम्र की डिंपल कपाड़िया के साथ शादी कर ली थी। ऐसा कहा जाता है कि अपनी गर्लफ्रेंड अंजू को जलाने के लिए राजेश खन्ना ने अपनी बारात उनके घर के सामने से निकाली थी और वहीं खड़े होकर लगभग आधे घंटे तक जश्न मनाया था। इसके बाद ही उन्होंने भारत को आगे बढ़ाया और वैवाहिक कार्यक्रम पूरे किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.