सम्राट पृथ्वीराज: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन खोल दी सबकी आंखें, नेटीजंस का हुआ मुंह बंद

बॉलीवुड इंडस्ट्री की वर्तमान समय की सबसे अधिक चर्चित फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का निर्माण डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में हुआ। यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है जो राजनीतिक कारणों के कारण भी चर्चा में रह चुकी है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर काफी अलग-अलग बातें सामने आई जहां इसके ट्रेलर से लेकर रिलीज होने तक काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

फिल्म मेकर्स के लिए भी इतिहास पर फिल्म बनाना आज के समय एक मुसीबत बन चुका है क्योंकि इतिहास पर और पुराने राजा महाराजाओं पर बनी हुई फिल्मों से किसी ना किसी को समस्या जाती हैं। जिसके बाद उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। दूसरी तरफ देखा जाए तो इस फिल्म को लेकर करणी सेना ने विवाद खड़ा कर दिया था। इसके बाद इस फिल्म का नाम भी बदलकर सम्राट पृथ्वीराज किया गया क्योंकि पहले इसका नाम सिर्फ पृथ्वीराज था।

एक बात ऐसी भी कही जाती है कि करणी सेना ने जिन जिन फिल्मों के लिए विवाद खड़ा किया है। उन्होंने काफी अच्छी सफलता हासिल की है। ऐसा ही कुछ सम्राट फिल्म के साथ हुआ जहां पहले दिन ही इस फिल्म ने करीब 14 करोड़ की कमाई कर ली। फिल्म का कलेक्शन देखकर इसके बुराई करने वाले लोगों का मुंह बंद हो गया है। सबसे खास बात यह है कि 3 जून को बॉक्स ऑफिस पर 3 बड़े बजट की फिल्में रिलीज हुई थी इनमें महेश बाबू की मेजर तथा कमल हसन की विक्रम और अक्षय कुमार की सम्राट पर चुरा शामिल है।

सम्राट पृथ्वीराज फिल्म के साथ इन तमिल और तेलुगू फिल्मों का रिलीज होना काफी नुकसानदायक रहा क्योंकि पृथ्वीराज को तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया गया था लेकिन उन्हें दूसरी फिल्मों के कारण सिर्फ 200 स्क्रीन ही मिल सके। इस फिल्म के कलेक्शन का अधिकतर हिस्सा हिंदी वर्जन ही रहा। सम्राट पृथ्वीराज के अलावा कमल हसन की फिल्म विक्रम ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.