करीना कपूर ने प्रेगनेंसी के बाद इस तरह घटाया था वजन, सबके सामने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर आज टॉप लिस्ट अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। पिछले काफी समय से करीना कपूर ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है। इसकी खास वजह रही उनका मां बनना उन्होंने अब तक 2 बच्चों को जन्म दिया है और अपने मदरबोर्ड को काफी इंजॉय कर रही हैं। इसके अलावा इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी करीना कपूर लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिलहाल वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रही हैं और अपने पति तथा बच्चों के साथ काफी इंजॉय करते नजर आ रही हैं।

करीना कपूर बॉलीवुड की बेहद उम्दा कलाकार माने जाते हैं। लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना उनका फैशन है। हाल ही में सोशल मीडिया पर करीना कपूर ने प्रेगनेंसी के बाद अपने घटाए गए वजन के बारे में बताया है। इस दौरान बड़े हुए वजन को करीना कुछ ही हफ्तों में घटाने में कामयाब हुई थीं। करीना की फिटनेस और वेट लॉस करना हर उस मां के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन सकती है, जिसे बच्चे के जन्म के बाद वजन घटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। करीना अपनी डाइट (और वर्कआउट से खुदको फिट रखती हैं।

प्रेगनेंसी के बाद जब बच्चे का जन्म हुआ तो उसके कुछ हफ्तों बाद ही करीना कपूर ने जिम में काफी समय तक पसीना बहाना शुरू कर दिया था। फिटनेस रूटीन में पिलाटे, वेट लिफ्टिंग, रोप एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग आदि शामिल है, नम्रता पुरोहित के फिटनेस स्टुडियो में करीना अक्सर एक्सरसाइज करती देखी जाती हैं। वहीं, अपनी खास दोस्त अमृता अरोड़ा के साथ करीना एक्सरसाइज करती आए दिन नजर आती रहती है।

जब करीना कपूर के बच्चे का जन्म हुआ तो उनका लगभग 18 किलो वजन बढ़ गया था और वह काफी मोटी हो गई थी। लेकिन बच्चे के जन्म के बाद ही उन्होंने इस वजन को घटाना शुरू कर दिया और कुछ समय में ही उपलब्धि हासिल कर ली। उनके डाइट प्लान की बात करें तो उनका डाइट प्लान बेहद शानदार है। जिसमें जंक फूड से परहेज करें और आयरन और विटामिन बी12 से भरपूर फूड आपको प्रेग्नेंसी के बाद दिखने वाले डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा दिलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.