Netflix ने राधिका आप्टे की फिल्म समेत छह नए शो किए कैंसिल, अब साउथ सिनेमा है निशाने पर

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म की बात करें तो सबसे पहला नाम नेटफ्लिक्स का आता है। अकेले भारत देश में ही नेटफ्लिक्स में 100 मिलियन से अधिक ग्राहक जुटा लिए हैं। नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग्स का 4 साल पहले देखा हुआ सपना अब टूटता नजर आ रहा है। नेटफ्लिक्स ने भारत में अपना दबदबा बनाए रखने का ख्वाब देखा था लेकिन अभी यह टूट गया। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म को हिंदी भाषी दर्शकों ने भी न करना शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार नेटफ्लिक्स ने पहले से प्रस्तावित अपने अच्छा है हिंदी से उस और सिर्फ कैंसिल कर दी हैं। इसमें अभिनेत्री राधिका आप्टे के निर्देशन के क्षेत्र में उतरने वाली थी लेकिन अभी है सब कुछ काफी मुश्किल लग रहा है। नेटफ्लिक्स पर लगातार पिछले काफी समय से एडल्ट कंटेंट देखने को मिल रहा था जिसके चलते लोगों ने इसको न करना शुरू कर दिया है। भारत में नेटफ्लिक्स करीब 6 साल पहले शुरू हुआ था।

निर्माता-निर्देशक गोल्डी बहल की बहन सृष्टि बहन को हिंदी फिल्म जगत में कारोबार बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी गई सृष्टि ने यह काम अच्छी तरीके से किया। लेकिन इसी दौरान नेटफ्लिक्स कुछ खास नजर नहीं आया जो हिंदी भाषी दर्शकों को लुभा सके कभी कबार कुछ एक हिंदी फिल्में और शरीर लोगों को पसंद आए लेकिन उसके बाद लगातार एवरेज कहानियां और एडल्टनेस के कारण लोगों का मन भर गया।

गौरतलब है कि अमेजॉन प्राइम वीडियो नए पिछले महीने 22 नए शो का ऐलान किया था और इसमें सबसे अधिक दक्षिण भारत की कहानियों पर ध्यान दिया गया। इनमें से आठ दक्षिण भारतीय भाषाओं के अंदर बन रहे हैं। नेटफ्लिक्स भी अब बॉलीवुड से ध्यान हटाकर साउथ सिनेमा की ओर चल पड़ा है। इसमें कुछ समय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से भी आगे साउथ फिल्म इंडस्ट्री निकल चुकी है। जिसके कारण ऑडिट फिल्म और सीरीज निर्माता भी साउथ इंडस्ट्री के निर्माता निर्देशकों से लगातार मीटिंग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.