ओम पुरी ने 55 साल की नौकरानी के साथ बनाए थे संबंध, फिर जो हुआ…

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बेहद शानदार अभिनेता रहे ओमपुरी आज सबसे अधिक सफल कलाकारों में से एक माने जाते हैं। दिवंगत अभिनेता ओमपुरी आज इस दुनिया में मौजूद नहीं है लेकिन उनकी फिल्मों के कारण लोगों ने कभी भी भुला नहीं सकते हैं। फिल्मों के माध्यम से पूरे समाज को अलग संदेश देने वाले ओमपुरी अपने निजी जीवन में काफी मुश्किल भरे दौर से गुजरे हैं। जब उनके जीवन का आखिरी पड़ाव चला था उसमें उनके पास में कोई भी नहीं था। आज आप को उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

अभिनेता ओमपुरी को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री समेत पूरे विश्व में पहचान मिली है उन्होंने अपने अभिनय और एक्टिंग की बदौलत भारत समेत पूरी दुनिया में नाम कमाया। उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की हैं लेकिन दोनों शादी में ही सफल नहीं हो सके. उनकी दूसरी पत्नी नंदिता ने ओमपुरी के ऊपर एक किताब लिखी है जिसका शीर्षक है अनलाइक्ली हीरो ‘द स्टोरी ऑफ ओम पुरी’। इस किताब में ओमपुरी की निजी जिंदगी को लेकर काफी बड़े खुलासे हुए हैं।

ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था बचपन में गरीबी में जी रहे ओम पुरी ने एक रेस्टोरेंट में फ्लैट साफ करने का कार्य किया इसके बाद उन्होंने कोयला उठाने का कार्य भी शुरू किया। ऐसे हालातों से गुजरने के बाद जब उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मिली तो कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हमेशा अपने मेहनत की बदौलत आगे बढ़ते रहें लेकिन विवादों से उनका एक गहरा नाता जोड़ा रहा।

अभिनेता की पत्नी के द्वारा लिखी गई पुस्तक में देखा जाए तो ओमपुरी जब 14 साल के थे तो उन्होंने एक नौकरानी के साथ संबंध बनाए थे इस बारे में उन्होंने जवाब भी दिया था ओमपुरी के अनुसार उन्होंने खुद और नौकरानी को सामने रखते हुए लोगो से ही पूछ लिया कि आप ही बताइए इस पूरे वाक्य में 14 साल के लड़के का कसूर है या फिर 55 साल की नौकरानी का। दरअसल ओमपुरी उन दिनों अपने मामा के यहां पर थे इसी दौरान उनके घर में लाइट चली गई। नौकरानी पहले से ही ओमपुरी पर निगाह लगाए हुई थी। लाइट जाने के बाद उन्होंने ओमपुरी को जकड़ लिया और कमरे में ले जाकर संबंध बनाए। इसके बाद काफी बार दोनों ने एक दूसरे के साथ संबंध बनाए थे। ऐसा भी माना जाता है कि वह नौकरानी ओमपुरी का पहला प्यार थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.