सिंगर सिद्दू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा हटाए जाने के बाद इन लोगों ने किया हमला

पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला की कुछ लोगों ने मनसा जिले के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी। जबसे यह घटना हुई है तभी से पूरे देश में खबर आग की तरह फैल गई। लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि इस तरह सरेआम इतने बड़े सिंगर की हत्या कर दी गई है। पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की कल 29 मई को मानसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद से ही पंजाब सरकार पर काफी सवालिया निशान उठने लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब सरकार आम आदमी पार्टी ने सिद्दू मूसे वाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी। इस फैसले के एक दिन बाद ही उनकी कुछ हमलावरों ने गाड़ी में बैठे हुए गोली मारकर हत्या कर दी। गौरतलब है कि सिद्धू कुछ समय पहले से राजनीति में भी सक्रिय हो गए थे और उन्होंने मनसा से चुनाव लड़ा था कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलने के बाद जब उन्होंने चुनाव लड़ा दो भारी मतों से हार का सामना करना पड़ा। आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला ने 63,000 मतों के भारी अंतर से हराया था। विजय सिंगला को हाल ही में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

गौरतलब है कि चुनाव के समय सिद्धू मूसेवाला ने आम आदमी पार्टी को निशाना बनाते हुए बलि का बकरा नाम से गाना रिलीज किया था, जिसके बाद काफी वाद विवाद भी हुआ था। इस गाने में उन्होंने आम आदमी पार्टी को काफी कुछ कहा। यहां तक कि गद्दार भी कह दिया था। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया और कहा, “सिद्धू मूस वाला की दिनदहाड़े हत्या से गहरा सदमा लगा। दुनिया भर में पंजाब और पंजाबियों ने सामूहिक जुड़ाव वाला एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया है, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता था। दुनिया भर में उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

और पढ़ें: करण जौहर की पार्टी में इस अंदाज में पहुंची श्रीवल्ली, लोगों ने किया ट्रोल

17 जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसे वाला मनसा जिले के मूसे वाला गांव के रहने वाले थे। मूसे वाला की लाखों में फैन फॉलोइंग थी और वह अपने रैप के लिए लोकप्रिय थे। खास बात यह है कि वह अपने गानों में बंदूक जैसे शब्दों का खुले तौर पर यूज़ करते थे। उन्हें चाहने वालों की संख्या लाखों-करोड़ों में थी जिस कारण आज उनका कत्ल होने के बाद पूरे देश में सियासी तौर पर भी मामला गरम हो गया है। विपक्ष नेताओं के द्वारा इसे एक षड्यंत्र बताया जा रहा है। हालांकि अब तक उनकी हत्या करने वालों का पता नहीं लगा है।

About Thakkar vishal

I am a Digital Marketer from gandhinagar. I am Capable to run Online Business and Now running newsmodel24.com as Editor. E-mail id : [email protected]

View all posts by Thakkar vishal →

Leave a Reply

Your email address will not be published.