इन 5 बॉलीवुड सितारों ने परिवार के खिलाफ जाकर बनाया इंडस्ट्री में सफल करियर

भारतीय सिनेमा जगत में बॉलीवुड का सबसे बड़ा ना माना जाता है। बॉलीवुड में आज के समय काफी सारे स्टार कलाकार हैं। इसके अलावा बहुत सारे ऐसे कलाकार भी हैं जो मेहनत के दम पर लगातार एक स्टारडम हासिल करने का प्रयास करते रहते हैं, लेकिन एक स्टारडम हासिल करना और फिर उस को बरकरार रखना कोई आसान काम नहीं है। अपने करियर की शुरुआत में कलाकारों को काफी जगह मायूसी और निराशा का सामना करना पड़ता है लेकिन इसके बाद जो कलाकार अडिग रहता है और अपने मेहनत पर विश्वास करता है उन्हें काम भी मिल जाता है।

बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाने के लिए हर साल हजारों कलाकार आते हैं जिनके साथ उनके माता पिता और परिवार का सपोर्ट रहता है। लेकिन वही काफी लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें परिवार का सपोर्ट नहीं मिलता फिर भी खुद की बदौलत अपना मुकाम हासिल करते हैं। आज आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 5 स्टार कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं।

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं। उनको बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल अभिनेत्री माना जाता है। उनके पिता उनके एक्टिंग करियर को लेकर बिल्कुल भी राजी नहीं थे, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने मेहनत के दम पर आज यह मुकाम हासिल किया है।

इरफान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिवंगत अभिनेता इरफान खान आज इस दुनिया को छोड़कर जाने के बाद हर किसी के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वह एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे और उनके परिवार वाले उन्हें बिल्कुल भी अभिनेता बनने के लिए प्रेरित नहीं करते थे।

कंगना रनौत

कंट्रोवर्शियल गर्ल कही जाने वाली कंगना रनौत के पिता बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने के बिलकुल खिलाफ थे। वह अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते थे।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के माता पिता उन्हें इंजीनियरिंग करवा कर एक सफल और बेहतर इंजीनियर बनाना चाहते थे लेकिन उन्होंने खुद अपना रास्ता चुना।

और पढ़े: करण जौहर की पार्टी में सलमान खान का हुआ ऐश्वर्या-कैटरीना से आमना सामना, फिर जो हुआ…

राधिका आप्टे

भारतीय सिनेमा जगत में बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी अभिनेत्री रही राधिका आप्टे के पिता उनका एक्टिंग करियर बिल्कुल भी नहीं चाहते थे। उनके पिता ने यह भी कह दिया था कि 30 साल तक वह खुद को डिप्रेशन का शिकार बना लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.