दहाड़ मारती KGF 2 के सामने बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में भी हुई फ्लॉप, अब रॉकी भाई इस फिल्म में आएंगे नजर

भारतीय सिनेमा में फेस लॉक उस वक्त साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए स्वर्ण काल रहा है। इस दौरान साउथ फिल्मों ने पूरे भारत समेत विश्व में तहलका मचा दिया। कुछ समय पहले रिलीज हुई केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉलीवुड की धुआं निकाल दी है। 14 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म ने 1 महीने के बावजूद भी कमाई में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी छोटी साबित हुई। लोगों का यह भी कहना है कि अब बॉलीवुड का टाइम खत्म हो चुका है।

केजीएफ चैप्टर 2 फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक 1300 करोड़ की कमाई कर ली है। इतने समय के बावजूद भी यह फिल्म लगातार करोड़ों में कमाई कर रही है। इस फिल्म के सामने बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में भी बेहद फिसड्डी साबित हुई। इन फिल्मों की गलती बस यही थी कि इन्होंने केजीएफ चैप्टर 2 के रिलीज होने के कुछ समय बाद ही रिलीज हो गई और इन्हें इसका हर्जाना भुगतना पड़ा जिन दो फिल्मों की बात कर रहे हैं उनका नाम- रनवे 34 और जर्सी है।

जर्सी और रनवे 34 दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर KGF की आंधी में पिट गई और दोनों ही अपना मूल बजट तक नहीं वापस जुटा पाईं। जर्सी का कुल कलेक्शन 35 करोड़ के मूल बजट के मुकाबले मात्र 27 करोड़ रहा जबकि 65 करोड़ के बजट में बनी रनवे 34 का कुल कलेक्शन कुछ 46.77 करोड़ रुपये रहा।

शाहिद कपूर ने कबीर सिंह’ के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद एक बार फिर ‘जर्सी’ में सिद्ध किया कि उनके अभिनय के कला की इतनी प्रशंसा क्यों की जाती है। गौतम तिन्नानुरी द्वारा निर्देशित ये फिल्म उन्ही के द्वारा रचित 2019 की सुपरहिट तेलुगु फिल्म ‘जर्सी’ का ही हिन्दी वर्जन हैं। अब रीमेक के साथ बॉलीवुड का काफी खट्टा मीठा रिश्ता रहा है, और लोग भी रीमेक को रचनात्मकता के अभाव से अधिक जोड़ते हैं।

‘जर्सी’ उन चंद रीमेक्स में से एक थी। जहां मूल विषय और कथा के साथ सम्पूर्ण न्याय भी हुआ परंतु KGF के खुमार में लोग ऐसा डूबे हुए थे कि उन्होंने इसकी ओर घास तक नहीं डाली। शाहिद कपूर का अविस्मरणीय अभिनय, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर का बेहतरीन प्रदर्शन लगभग पूरी तरह से व्यर्थ हो गया। इसके साथ ही रनवे 34 की हालत भी कुछ ऐसी ही रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.