एक्ट्रेस समीरा रेड्डी पहले बच्चे के जन्म से नहीं थी खुश! हो गया था मानसिक तनाव, 7 साल बाद छलका दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब 20 साल पहले डेब्यू करने वाली अभिनेत्री समीरा रेड्डी आज फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं। उन्होंने ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से बॉलिवुड में कदम रखा था, ऐक्ट्रेस समीर रेड्डी फिल्मों से तो दूर हैं, लेकिन अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। वो सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव हैं। उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। जिसके बारे में वो सोशल मीडिया पर खुलकर बात करती हैं और फैंस को खूब मोटिवेट करती हैं। अब उन्होंने पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में बात की है। जिससे वो जूझ चुकी हैं। जब उनके पहले बेटे का जन्म हुआ था। तब खुशी के पल में भी वो उदास थीं, नाखुश थीं। उन्होंने उस समय की अपनी फोटो भी शेयर की है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फोटो में उनका वजन काफी बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। साथ ही उनकी गोद में उनका पहला बच्चा है। इस खुशी के पल में भी उनके चेहरे पर उदासी साफ दिख रही है, दूसरी फोटो में उनका बेटा थोड़ा-सा बड़ा हो गया और समीरा पहले की तुलना में थोड़ी फिट दिख रही हैं। उनके चेहरे पर मुस्कान है। इसके साथ उन्होंने उस मानसिक बीमारी के बारे में बात की है।

समीरा रेड्डी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा ‘मेरे लिए पोस्टपार्टम स्ट्रेस काफी हार्ड था और मैं तेजी से ऐक्ट नहीं कर पा रही थी, क्योंकि मुझे पता नहीं था कि ये एग्जिस्ट करता है। इस पोस्ट में मैंने जो फोटो शेयर की है, वो मेरे सबसे लो लेवल की है। अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन मुझे खुशी नहीं हुई। मैं अभी भी उन पलों के बारे में सोचती हूं और ये मुझे उन लोगों तक पहुंचाता है, जो अपने बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं। आप अकेले नहीं हैं और मुश्किल समय में एक-दूसरे के साथ रहना बहुत जरूरी है।’

अभिनेत्री ने खुद जो डिप्रेशन और मानसिक तनाव महसूस किया उसके बाद उन्होंने बताया कि लोगों को अपना ख्याल रखना चाहिएऔर अपनी इमोशनल हेल्थ के बारे में जागरुक रहें। बिना जजमेंट के सुनिए। अपनी स्टोरी शेयर करें। 8 घंटे की नींद जरूर लें। स्क्रीन का यूज कम करें। क्या खाते हैं, इसका ध्यान रखें। ऐसी चीजों को न कहें, जिन्हें आप नहीं करना चाहते। नई स्किल सीखिए। आधे घंटे एक्सरसाइज जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.