पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद भी यह अभिनेता आज ऐसी जिंदगी जीने को मजबूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज तक काफी महान कलाकार साबित हुए हैं। पिछले काफी दशकों से बॉलीवुड में काफी से कलाकार दिए हैं जिन्होंने अपने मेहनत और लगन की बदौलत एक बड़ा नाम कमाया है समय के साथ-साथ नए कलाकार आते रहते हैं और पुराने कलाकार अलविदा हो जाते हैं लेकिन उनके द्वारा किए गए अभिनय को लोग अपने दिल में हमेशा के लिए जिंदा रखते हैं।

इसी के साथ ही काफी ऐसे कलाकार भी होते हैं जो काफी जोर-शोर के साथ शुरुआत करते हैं लेकिन उन्हें वह सफलता नहीं मिल पाते जिसके वह हकदार होते हैं। ऐसे ही कलाकार के बारे में बताते हैं।

पहले फिल्म हुई हिट फिर हुए फ्लॉप

दोस्तों आपको बता दें कि हम आज जिस कलाकार के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम कुमार गौरव है और वह बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे है। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इस कलाकार को अपने पिता के बराबर स्टारडम हासिल नहीं हो पाई। पहले फिल्म उनकी हिट साबित हुई लेकिन इसके बाद उनके कैरियर पर मानो एक ब्रेक लग गया और वह फिर कभी फिल्मों में दिखाई नहीं दिया।

“लव स्टोरी” फिल्म से हुई थी धमाकेदार शुरुआत, फिर हुआ यह

अभिनेता कुमार गौरव ने बॉलीवुड फिल्म लव स्टोरी से अपने करियर की शुरुआत की थी आपको बता दें कि यह फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी और काफी हिट साबित हुई थी। दर्शकों के द्वारा इस फिल्म को काफी पसंद किया गया लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे कुमार गौरव अपने अभिनय को सुमार तक नहीं ले जा सके। इस फिल्म के बाद वह कुछ सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष करते रहे लेकिन आखिरकार उन्हें किसी प्रकार की कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई।

फिल्मों से हटकर बिजनेसमैन के रूप में बनाई पहचान

हालांकि उन्होंने कुछ और फिल्मों में भी काम किया लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप रहे और उनका धीरे-धीरे बॉलीवुड से पूरा कनेक्शन टूट गया। जब फिल्मों में काम नहीं मिला तो उन्होंने एक बिजनेसमैन के तौर पर अपने कैरियर को आगे बढ़ाने का फैसला किया और आज वह एक सफल बिजनेसमैन माने जाते हैं। कुमार गौरव का संजय दत्त के साथ में एक खास रिश्ता है। 65 साल के हो चुके इस अभिनेता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सिया कुमार और साची कुमार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.