,आखिर क्यों किया ऋषभ पंत ने ओपनिंग जानिए वजह ।

आखिर क्यों किया ऋषभ पंत ने ओपनिंग जानिए वजह

भारतीय टीम 9 फरवरी को अहमदाबाद के स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ मुकाबले के लिए आई। तीन मैच की सीरीज पहले मैच में जी के साथ भारतीय टीम आगे है। लेकिन दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा के एक अजीबो गरीब फैसले ने सबको हैरान कर दिया। टीम में 2 से ज्यादा सलामी बल्लेबाज होने के बावजूद मिडिल ऑर्डर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए।

भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में दो सलामी बल्लेबाज होने के बावजूद ऋषभ पंत को सलामी बल्लेबाजी का मौका दिया। जोकि पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। वेस्टइंडीज में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा में साथ विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर क्रीज पर उतरे।

 

 

2.6 ओवर्स में मात्र 9 रन पर भारतीय टीम में अपने कप्तान का विकेट खो दिया।जिसके कुछ ही देर के बाद 11.1 ओवर पर जेसन होल्डर की गेंद पर ऋषभ पंत ने मात्र 39 रन पर अपना विकेट खो दिया। कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला टीम के किए विपरीत साबित हुआ। टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद उन्हें टीम में वापसी कराई जायेगी ऐसा समझा का रहा था।

 

लेकिन केएल राहुल को सलामी बल्लेबाजी में स्थान नही दिया गाया। उन्होंने 49 रन की पारी खेलीभारतीय टीम टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करके बड़े स्कोर की चाहत में मैदान पर उतरी। ऐसा माना जा सकता है कि रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को अच्छी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए सलामी बल्लेबाजी के किए उतारा होगा। भारतीय टीम के इस फैसले का असर उल्टा पड़ा। दोनो सलामी बल्लेबाज 40 रन से पहले ही आउट हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.