अगर भारत आज वेस्ट इंडीज के सामने हारता है तो बनेगा ये नया अनचाहा रिकॉर्ड।

अगर भारत आज वेस्ट इंडीज के सामने हारता है तो बनेगा ये नया अनचाहा रिकॉर्ड।

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे की सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है…टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे की सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. यह मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा. भारतीय टीम ने सीरीज के दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में यह आखिरी मैच विंडीज के लिए लाज बचाने वाला रहेगा.

 

 

यदि वेस्टइंडीज टीम तीसरे वनडे में जीतती है, तो वह अपनी लाज बचा लेगी, लेकिन यह मैच हारते ही टीम इंडिया एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. टीम इंडिया सीरीज का तीसरा वनडे हारते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट ( में हार का शतक लगा लेगी दरअसल, अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने ही सबसे ज्यादा 116 इंटरनेशनल मैच हारे हैं.

 

 

 

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर है, जिसने विंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में कुल 103 मैच हारे हैं. दोनों के बाद तीसरे नंबर पर टीम इंडिया काबिज है. उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 99 इंटरनेशनल मैच हारे हैं. ऐसे में यदि भारतीय टीम मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच गंवाती है, तो हार का शतक लगा लेगी.यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल मैच जीतने की बात करें,

 

 

 

इसमें भी भारतीय टीम तीसरे नंबर पर ही काबिज है. विंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में अब तक टीम इंडिया ने 98 मैच जीते हैं. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है, जिसने 141 मैच जीते. इंग्लैंड टीम विंडीज टीम के खिलाफ 113 इंटरनेशनल मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.