ये है भारत के सबसे महंगे होटल।

ये है भारत के सबसे महंगे होटल।

भारत अपनी कई खूबसूरत चीजों के लिए जाना जाता है, लेकिन इस देश की सुंदरता में जो सबसे ज्यादा चार चांद लगाते हैं, वो हैं यहां के आलीशान और महंगे होटल   जिनका एक रात का किराया इतना है कि आप अपनी पूरी फैमिली के साथ एक विदेश ट्रिप तो प्लान कर ही सकते हैं।अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर हमारा देश भारत किसी स्वर्ग से कम नहीं है।

 

यहां की पहाड़ी, घाटियां, झील, समुद्री तट आदि इस देश की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। भारत को लेकर पर्यटकों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां सालाना लगभग 1 करोड़ से भी ज्यादा विदेश सैलानी घूमने के लिए आते हैं। इसी आन-बान-शान में शामिल होते हैं भारत के सबसे महंगे होटल, जिनके एक दिन किराया इतना है कि इंसान अपना मालदीव का सपना पूरा कर लें।

 

 

 

लेकिन महंगे होने के साथ-साथ लग्जरी क्या होती है, इसका उदहारण सिर्फ और सिर्फ आपको इन्हीं होटलों में देखने को मिल सकता है। तो चलिए आपको भारत के सबसे महंगे होटलों के बारे में बताते हैं -आगरा शहर में मौजूद ये आलीशान होटल, ताजमहल से 600 मीटर की दूरी पर मौजूद है। सबसे रोमांटिक बात तो ये है

 

 

कि ओबेरॉय अमरविलास होटल से आप ताजमहल का भी दीदार कर सकते हैं। लेकिन आप खुद सोचिए, जिस होटल से ताज महल दिखता हो, उस होटल का एक रात का किराया कितना होगा? नहीं मालूम? तो हम आपको बता दें, इस होटल में 1 रात का किराया मिनिमम 25 हजार और मैक्सिमम 1.5 लाख रुपये के करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.