क्या आपने कभी कमाए हे 2 रूपिए के सिक्के के बदले 2 लाख रुपिया।

क्या आपने कभी कमाए हे 2 रूपिए के सिक्के के बदले 2 लाख रुपिया।

करीब दो साल से कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार ने तबाही मचा रखी है, जिससे दुनियाभर में 51 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी जान खोनी पड़ी है। भारत में भी संक्रमण के कहर से अब तक करीब 4. 67 लाख लोगों की जान जा चुकी है। जान ही नहीं लॉकडाउन लागू होने से हजारों कारखानों पर ताले लटक गए, जिससे करोड़ों लोग बेरोजगारी के रास्ते पर आ गए।अब पैसा कमाना एक बड़ी चुनौती बना है।

इस बच अगर आप पुराने नोट व सिक्के कलेक्ट करके रखने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। इन दिनों पुराने सिक्कों की बिक्री बड़े दामों पर हो रही है, जिससे आप लाखों रुपये भी घर बैठे कमा सकते हैं।दो रुपये का सिक्का रखने वाले आज लखपति बन सकते हैं। एक ऐसा सिक्का है जो लखपति बना सकता है। 2 रुपये का यह सिक्का सन 1994 का बना है। इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा बना हुआ है।

 

क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।ई कामर्स की साइट क्विकर पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं. इन सिक्कों की बाजार में काफी मांग है> अब यह बेचने और खरीदने वाले के ऊपर निर्भर करता है कि वो इसे कितने में खरीदते और बेचते हैं।अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं और इन्हें बेचना चाहते हैं

 

तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड कर दें। खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे। वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.