पिछले 10 साल में सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी ये है।

पिछले 10 साल में सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी ये है।

 

आज सिनेमा हमारे जीवन का महत्वपूर्ण पहलू बन गया है। थिएटर हो या ओटीटी, हम हर हफ्ते एक नई फिल्म का इंतजार करते रहते हैं। कुछ फिल्में हमारा मनोरंजन करती हैं, जबकि कुछ हमें शिक्षित करती हैं, जबकि कुछ लोगों को पसंद आती हैं, जबकि कुछ लोगों को पसंद नहीं आती हैं।पिछले एक दशक में भारतीय सिनेमा काफी हद तक बदल गया है। अधिक पैसा लगाया जाता है, अधिक उन्नत तकनीक। जिससे फिल्मों की कमाई में काफी वृद्धि हुई है।

अब बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कोई बड़ी बात नहीं है। यहां कुछ फिल्में हैं जिन्होंने पिछले दशक में भारी मात्रा में कैश एकत्र किया है।दंगल” फिल्म 23 दिसंबर 2016 को रिलीज़ हुई थी, जिसमे आमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा ​​और जायरा वसीम मुख्य भूमिका में थे। नितेश तिवारी की निर्देशित फिल्म “दंगल” आमिर खान की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। यह भारत में बनी सर्वश्रेष्ठ खेल फिल्म है।

 

 

 

कहानी महावीर सिंह और उनकी दो बेटियों की है जो कुश्ती के क्षेत्र में अपना नाम बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। लेकिन समाज उनकी बेटी का विरोध करता है लेकिन उनके पिता उनका समर्थन करते हैं। कहानी को खूबसूरती से चित्रित किया गया है।वॉर” फिल्म 2 अक्टूबर 2019 को रिलीज़ हुई थी। ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, वाणी कपूर को कास्ट के साथ। यह फिल्म ऋतिक रोशन की बहुप्रतीक्षित फिल्में हुआ करती थी।

 

 

क्योंकि जनता ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को एक फिल्म में देखने के लिए उत्साहित थी। इसमें फिल्म में ऋतिक और टाइगर दोनों को बहुत सारे एक्शन करते देखा गया। “वॉर” फिल्म में कहानी एक छात्र और उसके गुरु के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म यश राज के बैनर द्वारा निर्मित और सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म ने पहले दिन 51.60 करोड़ रुपये का कलेक्शन करके सबको चौका दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.