हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स बन ने के बाद ये मिला इनाम।

हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स बन ने के बाद ये मिला इनाम।

मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है. साल 2019 में मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन के नए जूलर Mouawad Jewelry ने Mouawad Power of Unity Crown तैयार किया. 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है.

 

दुन‍िया को अपनी मिस यून‍िवर्स 2021 मिल गई है. इस साल सौंदर्य प्रतियोग‍िता के इस प्रत‍िष्ठ‍ित ख‍िताब को भारत की 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने अपने नाम किया है. इजरायल में आयोज‍ित इस समारोह में मिस यून‍िवर्स 2021 के ऐलान के बाद मिस यून‍िवर्स 2020 एंड्र‍िया मेजा ने हरनाज के सिर पर हीरे का खूबसूरत ताज सजाया.

 

मिस यून‍िवर्स ख‍िताब कौन जीतेगा, इसकी उत्सुकता लोगों में अक्सर देखने को मिलती है, लेक‍िन इसी के साथ लोगों के मन में कुछ और भी सवाल जरूर उठते हैं. ताज की कीमत, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स का ताज पहनने वाली व‍िश्वसुंदरी को मिलने वाली प्राइज मनी. तो इन सवालों के जवाब आइए जानते हैं. मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है.

 

 

साल 2019 में मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन के नए जूलर Mouawad Jewelry ने Mouawad Power of Unity Crown तैयार किया. 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है. इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790, 000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक भी हो सकती हे ओर आपकों ये पता था या नहीं वो आप हमे कॉमेंट में ज़रूर बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.