Kl राहुल को कोहली के बाद दी जा सकती हे ये जिमेदारी।

Kl राहुल को कोहली के बाद दी जा सकती हे ये जिमेदारी।

भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान विराट कोहली से अब कप्तानी वापस ले ली गई है। भारतीय टीम के लिमिटेड ओवर और रेड बॉल क्रिकेट दोनो के कप्तान अलग अलग है। अब विराट सिर्फ टेस्ट मैचों में कप्तानी करते नजर आयेंगे। टी20 के बाद अब वनडे की भी कप्तानी ले ली गई है। लेकिन इसी बीच केएल राहुल को लेकर एक बड़ी बात सामने आ रही है। केएल राहुल को टी20 में उपकप्तान बनाया जा चुका है और वनडे में रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद केएल राहुल को इस फॉर्मेट भी कप्तान बनाया जा सकता है।

 

विराट कोहली से वनडे इंटरनेशनल में कप्तानी लेने के बाद ये जिम्मेदारी रोहित शर्मा को दे दी गई है। रोहित अब भारतीय टीम के लिमिटेड फॉर्मेट के कप्तान है। इसी के साथ बीसीसीआई केएल राहुल को टी20 के बाद वन डे फॉर्मेट में भी उप कप्तान बना सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हाल ही इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार कहा है कि “केएल राहुल ने वनडे इंटरनेशनल की टीम के अगले उप-कप्तान बन सकते हैं। राहुल में पिछले वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल अभी युवा हैं, उनके पास 6-7 सालों का समय है।

 

”केएल राहुल मुख्य कोच राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और विराट कोहली से बहुत कुछ सीख सकते है। टी20 में उपकप्तान बनाया जाने के बाद वन डे में भी उपकप्तान बनाया जा सकता है।केएल राहुल ने पिछले दो सालों में बतौर भारतीय बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक बनाए हैं। रन बनाने की लिस्ट में भी उनका नाम सबसे ऊपर है। इस प्रदर्शन का उनको ईनाम मिला और टी20 में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जब रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई। उसी के साथ केएल राहुल को उपकप्तान बना दिया गया।

 

 

2020 से राहुल ने 12 पारियों में 62 की एवरेज से कुल 620 रन बनाए। जिसमे उनके 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। इस तरह कहा जा सकता है कि उन्होंने प्रत्येक दूसरी इनिंग अर्धशतक लगाया है। वही पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली ने इस बीच 560 रन और रोहित शर्मा ने 261 रन अपनों 6 पारियों में बनाए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.