ये सिक्का आपकों बना देगा आपकों करोड़पति।

ये सिक्का आपकों बना देगा आपकों करोड़पति।

बेरोजगारी के दौर में पैसा कमाना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। कोरोना संक्रमण काल में हजारों कारखाने बंद होने से लाखों लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा, जिसके आर्थिक संकट एक बड़ी समस्या बनी हुई है। ऐसे में अगर आपको पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट कर रखने का शौक है तो खबर आपके लिए वरदान साबित हो सकती है। इन दिनों पुराने सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है।

कुछ वेबसाइट बोली लगाकर सिक्कों पर लाखों रुपये तक खर्च कर रही हैं.अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है, तो उसे देकर वह 5 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो सिक्कों को कलेक्ट करते हैं. उसका कलेक्शन अपने पास रखते हैं। एंटीक सिक्कों को जमा करने के शौकीन ऐसे लोगों के लिए यह कमाई का सबसे बड़ा जरिया होता है।

अगर आपके पास वर्ष 1994, वर्ष 1995, वर्ष 1997 और वर्ष 2000 सीरीज का कोई 2 रुपये का सिक्का है, तो उसे बेचकर आप 5 लाख रुपये तक की मोटी कमाई आसानी से कर सकते हैं। आपको इसे बेचने के लिए ऑनलाईन वेबसाइट पर जाना होगा और उस पर खुद को रजिस्टर करना होगा।

ओएलएक्स समेत कई वेबसाइट्स हैं, जो एंटीक सिक्कों की खरीद-बिक्री के लिए लोगों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाते हैं। ज्ञात हो कि 2 रुपये का सिक्का भारत में पहली बार वर्ष 1982 में चलन में आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.