रोहित शर्मा होगे odi के नए कप्तान।

रोहित शर्मा होगे odi के नए कप्तान।

भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव करते हुए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान नियुक्त कर दिया है। साथ ही रोहित शर्मा को टेस्ट मैच का उप कप्तान भी बनाया गया है। इससे पहले हाल ही में उन्हें टी20 क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई थी। भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी में लगी है, जिसे लेकर बीसीसीआई ने कुछ बदलाव किया है।

 

बीसीसीआई ने विराट कोहली को हटाकर यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी है। बीसीसीआई ने बुधवार 8 दिसंबर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया और इसके साथ ही सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टेस्ट और सीमित ओवरों में अलग-अलग कप्तान रखने के फैसले पर भी मुहर लगाई। रोहित के नेतृत्व में भारत की पहली वनडे सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही होगी,

 

 

जिसके लिए टीम का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है। एमएस धोनी के टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली को 2017 में वनडे और टी20 में पूर्ण कप्तान बनाया गया था, जबकि रोहित को उप-कप्तानी सौंपी गई थी।

 

 

इसके बाद से ही कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने घरेलू जमीन के अलावा विदेशों में भी वनडे सीरीज जीत दर्ज की, जिसमें साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मिली जीत अहम थीं। हालांकि, कोहली की कप्तान ने भारतीय टीम 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और फिर 2019 के विश्व कप में खिताब जीतने में नाकाम रही थीं, जिसके बाद से ही उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग हो रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.