इंग्लैंड को हराकर न्यूजीलैंड पहुंचा फाइनल में।

इंग्लैंड को हराकर न्यूजीलैंड पहुंचा फाइनल में।

 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मात दे दी है. रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर्स में बाजी को पूरी तरह से पलट दिया. इसी के साथ न्यूजीलैंड इस वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंच गई है.टी-20 वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड कमाल कर दिया है. एक हारे हुए मैच को न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर्स में पूरी तरह से पलट दिया और इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली.

 

अब न्यूजीलैंड की टीम टी-20 वर्ल्डकप जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से मात दी. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 167 रनों का टारगेट दिया था. शुरुआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड ने वापसी की कोशिश की, लेकिन ये सब उसके लिए मुश्किल हो रहा था. आखिरी चार ओवर्स में न्यूजीलैंड को 57 रनों की जरूरत थी. लेकिन 17वें ओवर में सबकुछ बदल गया, जब जेम्स नीशाम ने तबाही मचाई और एक ही ओवर में 23 रन लूट लिए.

 

17वें ओवर में जब क्रिस जॉर्डन बल्लेबाजी करने आए तब जेम्स नीशाम ने धमाल मचा दिया और एक ही ओवर में एक छक्का, एक चौका समेत 23 रन बना डाले. इसमें कुछ एक्स्ट्रा भी आए.इसके बाद 18वें ओवर में भी न्यूजीलैंड की धमाकेदार बैटिंग जारी रही और 2 छक्कों की मदद से 14 रन इस ओवर में लूटे.

 

हालांकि, जेम्स नीशाम यहां जरूर आउट हुए लेकिन न्यूजीलैंड की रफ्तार नहीं रुकी. जब 12 बॉल में न्यूजीलैंड को 20 रनों की जरूरत थी, तब 19वें ओवर में ही इस स्कोर को बना दिया और इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली. आपकों ये न्यूज पसन्द आई है तो कॉमेंट एंड शेर करना ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.