भारत – पाकिस्तान के बिच होने वाले मुकाबले में ये होगा प्ले इलेवन।

भारत – पाकिस्तान के बिच होने वाले मुकाबले में ये होगा प्ले इलेवन।

भारत की टीम हो गई है तियार । भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों के लिए हमेशा अलग ही स्तर का उत्साह देखने को मिलता है। 2 साल के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर आमने-सामने आएंगी। इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए क्रिकेट के गलियारों में आज कल बस यही सवाल सुनने को मिल रहा है कि आखिर पाक के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

भारत ने दोनों वार्म अप मैचों में शानदार खेल दिखाया। इंग्लैंड को टीम ने 7 विकेट और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी। दोनों मैचों से कोहली की टोली की तैयारियों का बहुत हद तक अंदाजा भी लग गया। तो चलिए दोनों मैचों के आधार पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है जानने की कोशिश करते हैं।ओपनिंग की जिम्मेदारी पाकिस्तान के खिलाफ उपकप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के कंधों पर रहेगी। दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और पाक के खिलाफ भी टीम को दोनों ओपनर्स से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। राहुल की बात करें तो उन्होंने दोनों वार्म अप मैचों में ।

 

नंबर-3 पर कैप्टन कोहली नजर आएंगे। पहले वार्म अप मैच में विराट ने साफ कर दिया था कि वह टूर्नामेंट में नंबर-3 पर ही खेलेंगे। हालांकि, भारतीय कप्तान की फॉर्म चिंता का विषय हो सकती है। IPL फेज-2 की पिछली पांच पारियों में वह एक बार भी 50+ का स्कोर नहीं बना सके थे और इंग्लैंड के खिलाफ भी 11 के स्कोर पर आउट हो गए थे। मिडिल ऑर्डर में नंबर-4 की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत निभाएंगे।

 

पिछली कुछ पारियों से सूर्या ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। IPL 14 के आखिरी मैच में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 40 गेंदों पर 82 रन बनाए थे और दूसरे वार्म अप मैच में भी उन्होंने 27 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए थे। वहीं, ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय से अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। कीपिंग का जिम्मा भी उनके पास ही रहेगा। इस तरीके के बाकी खिलाड़ी भी रहेंगे और आपके क्या कहना हे कॉमेंट करके बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.