दुनिया के ऐसे तथ्य जिसको जानकर हैरान हो जायेंगे।

दुनिया के ऐसे तथ्य जिसको जानकर हैरान हो जायेंगे।

डॉक्टर हमेशा सफेद रंग का कोट क्यों पहनते हैं गैस पर खाना तो आप सभी के घर पर पता होगा और क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे रंग लाल क्यों होता है पीसैक्स के मालिक कैसे डिसाइड कर रही है जो हमारे हमारे दिमाग में स्क्रीम करेगा । इसी के साथ हो एक ऐसी तकनीक पर भी काम कर रहे हैं इनसा नो के दिमाग कंप्यूटर से जोड़ देगी जिससे दुनिया ही बदल जाएगी।

आपको पता है अगर जापान में कोई लड़की किसी लड़की को पसंद करती है तब उसे सीधा जाकर वो यह नहीं बोलती की वो उसे पसंद करती है। उसकी शर्ट का दूसरा भाग जापान में ऐसा माना जाता है कि शर्ट का दूसरा बटन आपके दिल की बहुत ही ज्यादा करीब होता है और ऐसे में अगर कोई आपसे यह बटन मांगता हे तो समझ लेना वो आपसे प्यार मांग रहा हे।

इसका नाम तो आपने सुना ही होगा आपको पता है आप रात के 10:00 बजे के बाद वहां आप टॉयलेट नही जा सकते क्योंकि 10:00 बजे के बाद किसी प्रकार की आवाज लोगो की नींद खराब कर सकती है और टॉयलेट फ्लैश पूरे अपार्टमेंट में शोर मचा सकता हे इस लिए आप नाइट में टॉयलेट नही जा सकते हो।ओर आप गलती से भी ए नियम को तोड़ते हो तो वहा की पुलिस आके आपको ले जायेगी और आप जेल की चाकी पिस्ते रह जायेंगे।

आप सब ने टीवी सीरीज ओर फिल्म में देखा होगा की कोई जज मुजरिम को सजा देता हे तो पेपर में जो पेपर से लिखता है और वो पेन का फिर से उपयोग नही होता है क्यों की जिस की मौत वो पेन से लिखा गया हो तो वो पेन से फिर से उसका इस्तमाल नही होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.