विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी ।

विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी ।

विराट ने T 20 world Cup के बाद कप्तानी छोड़ ने का फैसला लिया है और उन्होने बताते हुए कहा कि। मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया।

मैं उनके बिना लड़कों, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोचों और हर उस भारतीय के बिना ऐसा नहीं कर सकता था, जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की थी। कार्यभार को समझना बहुत महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को स्थान देने की आवश्यकता है।

टेस्ट और वनडे क्रिकेट में। मैंने टी20 कप्तान के तौर पर अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और आगे बढ़ते हुए एक बल्लेबाज के तौर पर टी20 टीम के लिए ऐसा करना जारी रखूंगा. बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है।

 

मैंने सभी चयनकर्ताओं के साथ सचिव श्री जय शाह और बीसीसीआई के अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली से भी इस बारे में बात की है। मैं अपनी पूरी क्षमता से भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करता रहूंगा।

अभी रोहित शर्मा T 20 की कप्तानी करेंगे । ओर आपको क्या कहना है आप बताए इस बारे में कमेंट में जरूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.