आपके पास जो ये नोट हे तो आपको मिलेगा 7 लाख रुपिया।

आपके पास जो ये नोट हे तो आपको मिलेगा 7 लाख रुपिया।

 

आजकल बहुत से लोग पुराने करेंसी नोट और एंटीक सिक्के जमा करने का शौक रखते हैं। अगर आप भी पुराने नोट और पुराने सिक्के जमा करते हैं तो आप आसानी से अरबपति बन सकते हैं। एक रुपये के नोट को 26 साल पहले भारत सरकार ने बंद कर दिया था। लेकिन इस नोट की छपाई जनवरी 2015 से फिर से शुरू हो गई थी।

इस नोट की मार्केटिंग नए तरीके से की गई। ये है आजादी से पहले का एक रुपये का नोट। जिससे आप Rs. 7 लाख कमा सकते हो ।आप इन नोटों के लिए ऑनलाइन वेबसाइट पर बोली लगा सकते हैं। इस नोट पर रु. सात लाख रुपये तक की बोली लगाई गई है। इस नोट में क्या खास हे वो देखने की बात है।

7 लाख से ज्यादा बिके इस नोट की खासियत यह है कि आजादी से पहले यह इकलौता नोट है। जिस पर तत्कालीन राज्यपाल जे.डब्ल्यू. केली के हस्ताक्षर हैं। 80 साल पुराना नोट ब्रिटिश भारत द्वारा 1935 में जारी किया गया था। जरूरी नहीं कि हर नोट महंगा हो कुछ नोट ऐसे भी हैं जो कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

साल 1966 का एक रुपये का नोट रुपये का है। 45 में भी उपलब्ध है। साल 1957 के इस एक नोट की कीमत रु. 57 में मिला।पुराने नोट और सिक्के अब कई वेबसाइटों पर खरीदे और बेचे जा रहे हैं। यदि आपके पास निर्धारित शर्तों के अनुसार पुराने नोट और पुराने सिक्के हैं तो आप भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।7 लाख रुपये में बिकने वाले इस नोट की खासियत यह है कि यह आजादी से पहले का अकेला ऐसा नोट है जिस पर तत्कालीन राज्यपाल जे. क्या केली के हस्ताक्षर हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.