KBC में कंटेस्टेंट को फॉलो करनी पड़ती है ड्रेस कोड की गाइडलाइंस ।

KBC में कंटेस्टेंट को फॉलो करनी पड़ती है ड्रेस कोड की गाइडलाइंस ।

कोरोना महामारी को देखते हुए शो की क्रिएटिव टीम ने कई पाबंदियां लगाई थी । कोरोना टेस्ट के बाद प्रतियोगियों को इंट्री मिली । केबीसी की टीम ने उन्हें सफेद और काला रंग छोड़ बाकी रंगों के करीब 20 सेट कपड़े लाने को कहा था ।

ज्ञान अपनी पसंद के रंगों के कपड़े लेकर मुंबई केबीसी के सेट पर पहुंचे थ , वो अपना लकी कलर ब्लू रंग की शर्ट पहनना चाहते थे , लेकिन केबीसी की टीम ने उन्हें नीला क बजा लाल रंग का शर्ट पहनने को कहा । ज्ञान ने इस बारे में हमसे बात करते हुए कहा कि शो की थीम , बाकी प्रतियोगियों के कपड़ों के रंग , सेट की लाइटिंग और बैकग्राउंट को देखते हुए टीम ने उन्हें लाल रंग का शर्ट पहनने को कहा ।

शुरुआत में वो थोड़ मायूस तो जरूर हुए , लेकिन जब टीवी पर खुद को लाल रंग की शर्ट में देखा तो खुश हो गए । उस रंग क साथ उनकी पर्सनैलिटी और खिल गई थी । ज्ञान शुरुआत से ही ये टारगेट बनाकर चल रहे थे कि उन्हें शो के पहले एपिसोड में सबसे पहले हॉटशीट पर पहुंचना है । थोड़ा दवाब था , लेकिन उन्होंने कर दिखाया और KBC 13 के पहले प्रतियोगी बनें ,

हालांकि वो ज्यादा सवालों के जवाब नहीं दे सकें और मात्र 3,20,000 रुपए ही जीत सकें । ज्ञान ने बताया कि उन्हें अफसोस हैं कि आगे नहीं खेल पाएं , लेकिन खुश है कि इस रकम से उन्हें अपने सपने को पूरा करने में थोड़ी मदद मिल जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.