अफगानिस्तान की एक महिलाको उतरने के बाद डिपोर्ट कर दिया।

अफगानिस्तान की एक महिलाको उतरने के बाद डिपोर्ट कर दिया।

अफगानिस्तान की एक युवा महिला सांसद रंगीना कारगर को शनिवार की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने के बाद डिपोर्ट कर दिया गया.दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार सुबह तड़के उतरने के बाद एक युवती अफगान सांसद को डिपोर्ट कर दिया गया।

उसने 20 अगस्त को चिकित्सा कारणों से इस्तांबुल से दिल्ली की यात्रा की थी, लेकिन उसे हवाई अड्डे से बाहर नहीं जाने दिया गया, भले ही वह शरण लेने के लिए भारत की यात्रा नहीं कर रही थी।

  

वोलेसी जिरगा की सदस्य रंगिना की कारगर, जहां वह अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत का प्रतिनिधित्व करती हैं, ने कहा कि राजनयिक/आधिकारिक पासपोर्ट रखने के बावजूद उन्हें देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी, जिसका उपयोग उन्होंने भारत की यात्रा के लिए अतीत में कई बार किया था।

सुरक्षा अधिकारियों ने उसे सुबह 6 बजे से दिल्ली हवाई अड्डे पर रखा, जब उसकी उड़ान रात 10 बजे तक उतरी, जब उन्होंने उसे उसी दुबई मार्ग से इस्तांबुल भेज दिया।“न खाना था, न पानी। जब मैंने उनसे कहा कि मैं संसद सदस्य हूं, तब भी उन्होंने मेरा इंतजार किया। शायद इसलिए कि स्थिति बदल गई है। शायद सुरक्षा कारणों से। लेकिन मैं भारत से कहना चाहता हूं कि हम अफगानिस्तान में सत्ता में लौट आएंगे, तब वे क्या करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.